ये काम करके अरबपति बना 7 साल का बच्चा, फोर्ब्स की सूची में आया नंबर वन

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) फोर्ब्स की सूची के मुताबिक एक ऐसा बच्चा है जो महज सात साल की उम्र में ही अपनी मेहनत से अरबपति बन चुका है। दरअसल फोर्ब्स की यूट्यूब से पैसा कमाने वालों की लिस्ट में इस बार पहला स्थान रॉयन नाम के बच्चे को खिलौना रिव्यू (टॉय) करने वाले यूट्यूब चैनल
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) फोर्ब्स की सूची के मुताबिक एक ऐसा बच्चा है जो महज सात साल की उम्र में ही अपनी मेहनत से अरबपति बन चुका है।

दरअसल फोर्ब्स की यूट्यूब से पैसा कमाने वालों की लिस्ट में इस बार पहला स्थान रॉयन नाम के बच्चे को खिलौना रिव्यू (टॉय) करने वाले यूट्यूब चैनल को मिला है। इस यूट्यूब चैनल ने इस साल सबसे ज्यादा कमाई की है। इस बच्चे ने खिलौनों का रिव्यू कर इस साल अरबों रुपये कमाए हैं।

रॉयन टॉयज रिव्यू यूट्यूब चैनल के होस्ट 7 साल के रॉयन ही हैं जो दुनिया में आने वाले हर खिलौने का बच्चों और उनके माता-पिता के लिए रिव्यू करते हैं। बीते साल यह यूट्यूब चैनल फोर्ब्स की लिस्ट में आठवें नंबर पर था जो इस साल पहले नंबर पर पहुंच गया है।

रॉयन यह यूट्यूब चैनल अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर उनकी देखरेख में चलाता है, जिसने एक जून 2017 से 1 जून 2018 के बीच करीब 22 मिलियन डॉलर कमाए हैं।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost