हेलिकॉप्टर से उतरकर सेल्फी ले रहा था 22 साल का युवक, धड़ से अलग हुआ सिर

 
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट)  सेल्फी का क्रेज तो आजकल के युवाओं में किस कदर हावी है,कि कई बार इस चक्कर में युवा अपनी जान तक गवा देते है। विदेश में छुट्टियां मनाने गए 22 साल के लड़के का सिर हेलिकॉप्टर के पंखों की चपेट में आ गया और सिर धड़ से अलग हो गया और उसकी मौत हो गई।

जैक फेंटन नाम का यह लड़का ब्रिटेन के एक रईस परिवार से था।  बताया जा रहा है कि लड़का उसी हेलिकॉप्टर में सवार था और वह पंखों के बंद होने से पहले ही नीचे उतर कर सेल्फी लेने लगा था।

 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक जैक फेंटन  ब्रिटेन से वह अपने तीन दोस्तों के साथ हेलिकॉप्टर के जरिए Mykonos से ग्रीस की राजधानी एथेंस के पास एक प्राइवेट हेलीपैड पर पहुंचा था यहां Bell 407 हेलिकॉप्टर का इंजन बंद होने से पहले ही वह नीचे उतर कर वह हेलिकॉप्टर के पीछे पहुंचा, जहां उसके साथ यह हादसा हो गया हादसे के तुरंत बाद इमरजेंसी सर्विसेज को बुलाया गया लेकिन पंखे की तेज रफ्तार की वजह से जैक की तुरंत मौत हो गई थी.

 

अब एक्सीडेंट की कारणों की जांच की जा रही है।  इस मामले में पायलट पर हत्या का मामला दर्ज किया जा सकता है अगर उसने इंजन और पंखे के बंद होने से पहले ही पैसेंजर को उतरने को कहा होगा ऐसा हो सकता है कि एक्सीडेंट के समय जैक फोन पर बात कर रहा हो या सेल्फी ले रहा होगा। जैक के पैरेंट्स दूसरे हेलिकॉप्टर से एथेंस पहुंच रहे थे। वे सभी छुट्टियां खत्म कर यहां से ब्रिटेन लौट रहे थे।

 

बता दें कि जैक के पिता, मिगुएल, The Hop Farm के मार्केटिंग, सेल्स और पीआर के हेड हैं. यह फार्म 400 एकड़ में फैला है और बहुत फेमस है। जैक की मौत की जाच इस बात पर फोकस किया जाएगा कि वह हेलिकॉप्टर से क्यों उतरा था? बता दें कि अगर पायलट बटन दबाकर पंखे को ना रोके तो हेलिकॉप्टर के पंखे इंजन बंद होने के करीब 2 मिनट बाद रुकते हैं।