जूते में पैर डालते ही असहनीय दर्द से कराह उठा बच्चा और हो गई मौत, जानें चौंकाने वाली वजह

अचानक हुए दर्दनाक हादसे में एक सात साल के बच्चे की मौत हो गई। दरअसल जूते में पैर डालते ही 7 साल का एक बच्चा दर्द से कराह उठा आनन-फानन में घर वाले उसे अस्पताल ले गए। लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ।
 
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) अचानक हुए दर्दनाक हादसे में एक सात साल के बच्चे की मौत हो गई। दरअसल जूते में पैर डालते ही 7 साल का एक बच्चा दर्द से कराह उठा आनन-फानन में घर वाले उसे अस्पताल ले गए। लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ।

 अस्पताल में ही में ही बच्चे को एक के बाद एक 7 बार हार्ट अटैक आए और अंत में उसने वहीं दम तोड़ दिया। डॉक्टर्स ने बताया कि बच्चे की मौत विश्व के सबसे जहरीले बिच्छू के काटने की वजह से हुई, जो उसके जूते में छिपा हुआ था।

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना ब्राजील के साओ पाउलो शहर की है। जहां बीते 23 अक्टूबर को 7 साल का लुइज मिगुएल अपने परिवार के साथ बाहर जाने के लिए तैयार हो रहा रहा था। लेकिन जैसे ही उसने अपने जूते में पैर डाला उसे किसी जीव ने काट लिया। लुइज को तेज दर्द महसूस हुआ और वो तड़पने लगा ये देखकर लुइज की 44 साल की मां एंजेलिता घबरा गईं लुइज का पैर लाल पड़ने लगा था। एंजेलिता ने आसपास देखा लेकिन कोई जीव नहीं दिखाई दिया लेकिन जब जूते को चेक किया तो पूरा माजरा समझ आ गया।

 

जूते में से एक बिच्छू निकला जो दुनिया के सबसे जहरीले बिच्छुओं में से एक, ब्राजीलियन येलो स्कॉर्पियन भी कहते हैं। इसे सबसे जहरीला बिच्छू माना जाता है। इसके काटने से किसी की भी जान जा सकती है।  लुइज को तड़पता देख घर वाले उसे तुरंत अस्पताल ले गए, जहां उसका इलाज शुरू हुआ। कुछ समय के लिए लगा कि उसकी स्थिति में सुधार हो रहा है, लेकिन बाद में लुइज 7 बार हार्ट अटैक पड़े और 25 अक्टूबर को उसकी मौत हो गई।