कर्ज चुकाने को घर बेचने जा रहा था शख्स, तभी चमकी किस्मत ,लॉटरी में जीत लिए 1 करोड़ रुपये

 

, केरल (उत्तराखंड पोस्ट)  किस्मत एक ऐसी चीज है जो राजा को रंक और रंक को कब राजा बना दे पता ही नहीं चलता। कब किसकी किस्मत पलट जाए कोई नहीं जानता है। ऐसे ऐसा ही मामला केरल से सामने आया है।

 

दरअसल, केरल में एक शख्स की लॉटरी लगी है। संयोग यह है कि बंदा कर्ज में डूबा था, जिसे चुकाने के लिए वह अपना मकान बेचने वाला था। पर किस्मत का खेल देखिए कि मकान बेचने से कुछ घंटे पहले ही उसकी 1 करोड़ की लॉटरी लग गई।

 

रिपोर्टके अनुसार, मंजेश्वर के मोहम्मद बावा पेंटर  का काम करते हैं। उन पर 50 लाख रुपए  का कर्ज था। घर बनवाने के लिए इसके बाद एक बेटी की शादी की उसमें कर्जा हो गया । कर्ज चुकाने के लिए बावा ने अपने 2 हजार वर्गफुट में बने मकान को बेचने का फैसला किया।  एक पार्टी से सौदा हो गया था पर किस्मत का खेल देखिए कि मकान बेचने से कुछ घंटे पहले ही उसकी 1 करोड़ की लॉटरी लग गई।

 

रविवार की दोपहर को  बाबा ने केरल सरकार की फिफ्टी-फिफ्टी लॉटरी (Fifty-Fifty Lottery) के 4 टिकट खरीदे. बावा इस उम्मीद में पिछले 4 महीनों से लॉटरी खरीद रहे थे कि कभी तो किस्मत पटलेगी लेकिन कभी ऐसा नहीं हुआ कि किस्मत पलटी हो फिर रविवार के दिन जो उन्होंने लॉटरी खरीदी थी वो लॉटरी लग गई। टैक्स में कटौती के बाद बावा को करीब 63 लाख रुपये मिलेंगे।