बैंक में खाता खोलने और फोन कनेक्शन के लिए अब ‘आधार’ जरूरी नहीं

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) मोदी कैबिनेट की सोमवार को हुई बैठक में आधार को लेकर बेहद अहम फैसला लिया गया। फैसले के मुताबिक अब बैंकिंग व फोन कनेक्शन के लिए आधार जरूरी नहीं रह गया है। आधार संख्या को बैंक खातों और मोबाइल फोन कनेक्शन के साथ जोड़ने की व्यवस्था के लिए मंत्रिमंडल ने मौजूदा
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) मोदी कैबिनेट की सोमवार को हुई बैठक में आधार को लेकर बेहद अहम फैसला लिया गया। फैसले के मुताबिक अब बैंकिंग व फोन कनेक्शन के लिए आधार जरूरी नहीं रह गया है।

आधार संख्या को बैंक खातों और मोबाइल फोन कनेक्शन के साथ जोड़ने की व्यवस्था के लिए मंत्रिमंडल ने मौजूदा कानून में संशोधनों के विधेयक के मसौदे को कैबिनेट ने मंजूरी दे ही है। इसके साथ ही बैठक में कई अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने बताया कि इसके साथ ही कैबिनेट ने दो ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) के निर्माण को भी मंजूरी दी है। इनमें से एक का निर्माण तमिलनाडु के मदुरै में तो दूसरे का निर्माण तेलंगाना में होगा। मदुरै में एम्स के निर्माण में 1.264 करोड़ तो तेलंगाना में एम्स निर्माण में 1,208 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/