महंगा हुआ दूध, Amul ने इतने रुपये बढ़ाए दाम

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) कंपनी ने अमूल दूध का दाम बढ़ाने का फैसला किया है ।गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन अमूल ने दूध के दामों में प्रति लीटर 2 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है ।मंगलवार से अमूल का दूध दो रुपये प्रति लीटर की दर से महंगा मिलेगा। बता दें अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति,
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) कंपनी ने अमूल दूध का दाम बढ़ाने का फैसला किया है ।गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन अमूल ने दूध के दामों में प्रति लीटर 2 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है ।मंगलवार से अमूल का दूध दो रुपये प्रति लीटर की दर से महंगा मिलेगा।

बता दें अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल टी स्पेशल की कीमतों में प्रति लीटर दो रुपये की बढ़ोतरी की गई है। दूध के बढ़े दाम का असर छोटे शहरों से लेकर मुंबई, दिल्ली और कोलकाता जैसे बड़े राज्यों में भी देखने को मिलेगा।

बता दें कि गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) अमूल के नाम से डेयरी उत्पादों का कारोबार करती है। फेडरेशन को चालू वित्त वर्ष 2019-20 में कारोबार 20 फीसदी बढ़कर 40,000 करोड़ रुपये पर पहुंचने की उम्मीद है. बीते वित्त वर्ष में जीसीएमएमएफ ने 13 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 33,150 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें –https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost