उत्तराखंड समेत 5 राज्यों में फरवरी में हो सकते हैं विधानसभा चुनाव !

चुनाव आयोग द्वारा यूपी बोर्ड की ओर से गुरुवार को हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए जारी तारीखों को ‘होल्ड’ पर डाल देने से ये संभावना बढ़ गई है कि यूपी-उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव फरवरी के पहले हफ्ते में हो सकते हैं। यूपी बोर्ड के परिक्षाओं की तारीखों
 

चुनाव आयोग द्वारा यूपी बोर्ड की ओर से गुरुवार को हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए जारी तारीखों को ‘होल्ड’ पर डाल देने से ये संभावना बढ़ गई है कि यूपी-उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव फरवरी के पहले हफ्ते में हो सकते हैं।

यूपी बोर्ड के परिक्षाओं की तारीखों के ऐलान के बाद माना जा रहा था कि यूपी के विधानसभा चुनाव अन्य चार राज्यों के साथ ना होकर अप्रेल में हो सकते हैं लेकिन चुनाव आयोग के निर्देश के बाद अब माना जा रहा है कि यूपी के साथ ही चार अन्य राज्यों उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में विधानसभा चुनाव फरवरी में हो सकते हैं और इसका आधिकारिक ऐलान एक फऱवरी को केंद्रीय बजट के पेश होने के तुरंत बाद हो सकता है।

दरअसल गुरुवार दोपहर यूपी बोर्ड की सचिव शैल यादव ने 2017 की बोर्ड परीक्षाएं 16 फरवरी से होने का ऐलान किया। हाई स्कूल की परीक्षाएं 16 फरवरी से 6 मार्च और इंटरमीडिएट की 16 फरवरी से 20 मार्च के बीच होनी थीं। इस प्रकार हाई स्कूल की परीक्षाएं 15 दिनों और इंटरमीडिएट की 25 दिनों में संपन्न होंगी। इसके बाद शाम को चुनाव आयोग की ओर से यूपी बोर्ड को जानकारी दे दी गई कि परीक्षा कार्यक्रम को लेकर अभी कुछ दिन आयोग के निर्देश का इंतजार कर लें।