लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका,पूर्व सीएम ने दिया पार्टी से इस्तीफा

गुवाहाटी (उत्तराखंड पोस्ट) भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा झटका लगा है।अरुणाचल के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता गेगांग अपांग ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भेजे अपने त्यागपत्र में कहा है पार्टी अटल बिहारी वाजपेयी के सिद्धातों पर नहीं चल रही है।अपांग ने कहा
 

गुवाहाटी (उत्तराखंड पोस्ट) भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा झटका लगा है।अरुणाचल के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता गेगांग अपांग ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भेजे अपने त्यागपत्र में कहा है पार्टी अटल बिहारी वाजपेयी के सिद्धातों पर नहीं चल रही है।अपांग ने कहा कि बीजेपी को अरुणाचल प्रदेश में 2014 में जनादेश नहीं मिला था। लेकिन बीजेपी नेतृत्व ने खरीद-फरोख्त कर, हर गंदा तिकड़म कर दिवंगत कालिखो पुल को मुख्यमंत्री बनवा दिया।

सुप्रीम कोर्ट से विरोध में फैसले के बावजूद बीजेपी की सरकार गठित की गई।गेगांग अपांग करीब 22 सालों तक अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। उन्होंने फरवरी 2014 में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे।

उन्होंने कहा है कि 10-11 नवंबर को पासीघाट में हुई राज्यस्तरीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान बीजेपी महासचिव राम माधव ने कई सदस्यों और पदाधिकारियों को अपने विचार तक नहीं रखने दिए।उन्होंने कहा, “चुनाव से पहले पेमा खांडू को मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय न तो उस नियम के अनुरूप है और न उस परंपरा के, जिसका बीजेपी जैसी काडर आधारित पार्टी अनुसरण करती है।

 

 Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/