BJP ने स्वीकार की अपनी हार, कहा-धनबल से जीती कांग्रेस

शक्ति परीक्षण के बाद से ही सूत्रों के हवाले से ये ख़बर है कि हरीश रावत ने सदन में विश्वास मत हासिल कर लिया है। ऐसे में आखिरी वक्त तक जीत का दावा कर रही बीजेपी नेताओं ने भी आखिर इसे स्वीकार कर ही लिया है कि विश्वासमत में वे बहुमत नहीं जुटा सके। भाजपा
 

शक्ति परीक्षण के बाद से ही सूत्रों के हवाले से ये ख़बर है कि हरीश रावत ने सदन में विश्वास मत हासिल कर लिया है। ऐसे में आखिरी वक्त तक जीत का दावा कर रही बीजेपी नेताओं ने भी आखिर इसे स्वीकार कर ही लिया है कि विश्वासमत में वे बहुमत नहीं जुटा सके। भाजपा विधायक मदन कौशिक ने विश्वास मत के बाद कहा कि नैतिक तौर पर बीजेपी की जीत हुई है लेकिन आंकड़ों के खेल में कांग्रेस की तिकड़म की वजह से उनकी हार हो जाएगी।

पुलिस के घोड़े शक्तिमान मामले में चर्चा में रहे भाजपा के एक और विधायक गणेश जोशी ने कांग्रेस पर धनबल का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने धन बल का प्रयोग किया, वही कारण है कि आंकड़ों के खेल में उत्तराखंड विधानसभा के अंदर हम रह गए। जोशी ने कहा कि हमने धन बल का प्रयोग नहीं किया, अगर हम करते तो शायद हम भी इसे पा सकते थे।

वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए इस पर ज्यादा कुछ नहीं कहा लेकिन वे इतना जरूर बोले कि हमें अपेक्षा से ज्यादा वोट मिले। जबकि उत्तराखंड में राजनीतिक अस्थिरता के बाद से ही देहरादून में डेरा डाले बैठे भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि आज भी कांग्रेस की एक विधायक कम हुई है, बीजेपी को फायदे में ही रही। कैलाश विजयवर्गीय का निशाना कांग्रेस विधायक रेखा आर्य की तरफ था, जिनके बारे में पुख्ता जानकारी है कि उन्होंने बीजेपी के पक्ष में मतदान किया। हालांकि विजयवर्गीय साहब ये जरूर भूल गए कि उनका भी एक विधायक भीमलाल आर्य ने भी उनका साथ छोड़ हरीश रावत के पक्ष में मतदान किया है।

बहरहाल अब सबको फिलहाल बुधवार का इंतजार है जब विश्वास मत का नतीजा सार्वजनिक किया जाएगा।