BSF जवान ने शादी के मंडप में लौटा दिए दहेज में दिए 11 लाख रुपये, मांगी ये चीज

जयपुर (उत्तराखंड पोस्ट) जयपुर में दूल्हे ने 11 लाख रुपए के दहेज को लेने से साफ इनकार कर दिया।इसके बदले उन्होंने 11 रुपये और दुल्हन के माता-पिता से दहेज के रूप में एक नारियल लिया। बीएसएफ में कॉन्स्टेबल जितेंद्र 8 नवंबर को चंचल शेखावत के साथ परिणय सूत्र में बंधे, इस दौरान चंचल के पिता
 

जयपुर (उत्तराखंड पोस्ट) जयपुर में दूल्हे ने 11 लाख रुपए के दहेज को लेने से साफ इनकार कर दिया।इसके बदले उन्होंने 11 रुपये और दुल्हन के माता-पिता से दहेज के रूप में एक नारियल लिया।

बीएसएफ में कॉन्स्टेबल जितेंद्र 8 नवंबर को चंचल शेखावत के साथ परिणय सूत्र में बंधे, इस दौरान चंचल के पिता गोविंद सिंह शेखावत ने दहेज के तौर पर 11 लाख रुपए जितेंद्र को दिए, लेकिन जितेंद्र ने 11 लाख रुपये लौटा दिए और कहा कि वह दहेज प्रथा के खिलाफ हैं उन्होंने अपने ससुर का सम्मान रखते हुए 11 रुपए और एक नारियल आशीर्वाद के तौर पर लिया।

दरअसल, बीएसएफ के कॉन्स्टेबल जितेंद्र सिंह को शादी में मिलने वाली नकदी की जानकारी नहीं थी। जब उन्हें यह बात पता चली तो वो अपने घरवालों पर नाराज हो गए।उन्होंने कहा चंचल एलएलबी और एलएलएम ग्रेजुएट है और पीएचडी कर रही है। जीतेंद्र के माता-पिता का कहना है कि वो दुल्हन को आगे पढ़ाएंगे और बड़ा अफसर बनाएंगे।

youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost