भारतीय डाक में 10वीं पास के लिए निकली बंपर भर्तियां, बिना परीक्षा के होगा चयन

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है।भारतीय डाक विभाग में 10वीं पास के लिए बंपर भर्तियां निकली है। डाक विभाग ने तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश सर्किल के ग्रामीण डाक सेवकों की 5476 वैकेंसी निकाली गई है।ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई हैं। आंध्र प्रदेश सर्किल में
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी हैभारतीय डाक विभाग में 10वीं पास के लिए बंपर भर्तियां निकली है। डाक विभाग ने तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश सर्किल के ग्रामीण डाक सेवकों की 5476 वैकेंसी निकाली गई है।ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई हैं।

आंध्र प्रदेश सर्किल में 2707, छत्तीसगढ़ सर्किल में 1799 और तेलंगाना में 970 वैकेंसी हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 अक्टूबर से शुरू होगी। ऑनलाइन आवेदन और फीस भुगतान की अंतिम तिथि 14 नवंबर, 2019 है।

इस भर्ती के जरिए ब्रांच पोस्ट मास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर और डाक सेवकों की भर्ती होगी।इस भर्ती के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 10वीं में गणित और इंग्लिश पढ़ी होना अनिवार्य है। इसके अलावा जिस सर्किल में आप आवेदन कर रहे हैं वहां की स्थानीय भाषा का ज्ञान होना भी अनिवार्य है।

आवेदन के लिए न्यूनतम आयु सीमा – 18 वर्ष अधिकतम आयु सीमा- 40 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। मेरिट 10वीं में प्राप्ताकों के आधार पर बनेगी। इच्छुक  व योग्य उम्मीदवार  indiapost.gov.in या appost.in/gdsonline पर जाकर आवेदन कर सकते है ।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost