पठानकोट हमला | ईंट का जवाब पत्थर से देगा भारत: मनोहर पार्रिकर

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शुक्रवार को कहा कि भारत पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड को ‘निश्चित तौर पर’ सबक सिखाएगा। पर्रिकर ने स्वीकार किया कि संभावित हमले के बारे में खुफिया सूचना मिलने से पहले ही शायद आतंकवादी एयरबेस में दाखिल हो चुके थे। पर्रिकर ने कहा कि भारत अपना काफी
 

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शुक्रवार को कहा कि भारत पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड को ‘निश्चित तौर पर’ सबक सिखाएगा। पर्रिकर ने स्वीकार किया कि संभावित हमले के बारे में खुफिया सूचना मिलने से पहले ही शायद आतंकवादी एयरबेस में दाखिल हो चुके थे।

पर्रिकर ने कहा कि भारत अपना काफी धर्य खोता जा रहा है,  उन्होंने कहा कि भारत ‘ईंट का जवाब पत्थर से देगा। ब्योरा देने से इनकार करते हुए पर्रिकर ने कहा कि हमले के लिए उकसाने वाले  पाकिस्तान में हैं। उन्होंने कहा कि कब हमला करना है ये भारत तय करेगा। एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में रक्षा मंत्री ने कहा, ‘आपको योजना बनानी होगी। यहां मैंने व्यक्ति और संगठन का नाम लिया है, किसी देश का नाम नहीं लिया है, क्योंकि यदि यह देश के खिलाफ होगा तो इसका मतलब युद्ध होगा। हम व्यक्ति को सबक सिखाना चाहते हैं। कहां और कब, यह हमारी मर्जी पर निर्भर होगा। यह पूछे जाने पर कि पठानकोट हमले के बाद पाकिस्तान में आतंकवादी शिविरों पर भारत ने जवाबी हमले क्यों नहीं किए, इस पर पर्रिकर ने कहा कि इसके लिए वक्त भारत तय करेगा।