“कांग्रेस विधायक को हरीश रावत के पक्ष में वोट ना देने की धमकी”

उत्तराखंड के द्वाराहाट से कांग्रेस विधायक मदन बिष्ट का हरक सिंह रावत के बीच बातचीत का स्टिंग सामने आने के बाद कांग्रेस विधायक बिष्ट ने देहरादून पुलिस से बागी विधायक हरक सिंह रावत के खिलाफ लिखित शिकायत दी है। अपनी शिकायत में मदन सिंह बिष्ट ने हरक सिंह रावत और उनके साथी विधायकों पर धमकाने का
 

उत्तराखंड के द्वाराहाट से कांग्रेस विधायक मदन बिष्ट का हरक सिंह रावत के बीच बातचीत का स्टिंग सामने आने के बाद कांग्रेस विधायक बिष्ट ने देहरादून पुलिस से बागी विधायक हरक सिंह रावत के खिलाफ लिखित शिकायत दी है। अपनी शिकायत में मदन सिंह बिष्ट ने हरक सिंह रावत और उनके साथी विधायकों पर धमकाने का आरोप लगाया है। बिष्ट का कहना है कि हरक सिंह रावत और उनके साथी विधायक 10 मई को फ्लोर टेस्ट में हरीश रावत के पक्ष में वोट ना देने का दबाव डालते हुए धमका रहे हैं। अपनी शिकायत में मदन बिष्ट ने कहा कि हरक सिंह रावत उनको झूठे मामले में फंसाने की धमकी भी दे रहे हैं।

गौरतलब है कि एक टीवी चैनल ने कांग्रेस विधायक मदन बिष्ट का स्टिंग जारी किया है, जिसमें मदन बिष्ट और कांग्रेस के बागी विधायक हरक सिंह रावत के बीच की बातचीत है। बातचीत में कांग्रेस विधायक मदन सिंह बिष्ट कहते हुए नजर आ रहे हैं कि निवर्तमान मुख्यमंत्री हरीश रावत ने विधायकों को साथ रखने के लिए 25-25 लाख रूपए विधायकों को दिए। वीडियो में मदन बिष्ट दावा करते हुए नजर आ रहे हैं कि मैंने सभी विधायकों को खर्चा पानी के लिए 25-25 लाख रूपए दिलाए हैं। बिष्ट ने कहा कि उन्होंने हरीश रावत से 12 विधायकों 25-25 लाख रूपए दिलाए। स्टिंग में ये भी सामने आया है कि मुख्यमंत्री रहते हुए खनन से हरीश रावत की जेब में 27 करोड़ रूपए गए। (पढ़ें- एक और स्टिंग | हरीश रावत ने विधायकों को दिए 25-25 लाख ?)

उत्तराखंड में फ्लोर टेस्ट पर राजनीतिक गहमागहमी के बीच जारी हुए इस स्टिंग की पुष्टि उत्तराखंड पोस्ट नहीं करता है।