उत्तराखंड मुद्दे पर कांग्रेस की संसद में हल्लाबोल की तैयारी

उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन और सियासी संकट का असर लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाहियों पर भी होने वाला है। राज्य में बढ़ी राजनीतिक अस्थिरता के लिए केंद्र सरकार को दोषी मानते हुए कांग्रेस दोनों सदनों में असहयोग का रुख अख्तियार कर चुकी है। कांग्रेस नेता गुलाम अली आजाद और आनंद शर्मा ने राज्यसभा में प्रश्नकाल
 

उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन और सियासी संकट का असर लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाहियों पर भी होने वाला है। राज्य में बढ़ी राजनीतिक अस्थिरता के लिए केंद्र सरकार को दोषी मानते हुए कांग्रेस दोनों सदनों में असहयोग का रुख अख्तियार कर चुकी है। कांग्रेस नेता गुलाम अली आजाद और आनंद शर्मा ने राज्यसभा में प्रश्नकाल स्थगन के लिए नोटिस दिया है। कांग्रेस ने सदन में उत्तराखंड के राजनीतिक संकट पर बहस करवाने की मांग की है। सोमवार को संसद के बजट सत्र का दूसरा हिस्सा शुरू होने वाला है। इसके पहले संसदीय परंपरा के मुताबिक लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। सत्र शुरू होने से पहले समन्वय बनाने के लिए स्पीकर ने रविवार सुबह 11:30 बजे सभी दलों के प्रमुख नेताओं को बैठक के लिए आमंत्रित किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह सहित प्रमुख नेताओं के साथ गुरुवार रात हुई बैठक में लिए गए निर्णय को अमल में लाने की शुरुआत हो चुकी है।