कोरोना | बिना मास्क पहने घर से बाहर निकले तो लगेगा जुर्माना, जाना होगा जेल

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से जूझ रही है और भारत में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है ।दिल्ली में बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकलने पर जेल की हवा खानी पड़ सकती है । दिल्ली के मुख्य सचिव ने विजय देव ने कहा यह आदेश कोरोना संक्रमण पर
 

 नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से जूझ रही है और भारत में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है ।दिल्ली में बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकलने पर जेल की हवा खानी पड़ सकती है ।

दिल्ली के मुख्य सचिव ने विजय देव ने कहा यह आदेश कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए दिया गया है। इसका पालन न करने वालों पर 188 के तहत कार्रवाई की जा सकती है।इसके तहत छह महीने तक की सजा और 200 रुपये से 1000 रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है।

सरकार की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, दिल्ली के सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों के लिए भी लागू होगा। सरकारी बैठकों में हिस्सा लेने वाले अधिकारियों को भी मास्क लगाना अनिवार्य होगा। इसके अलावा स्वास्थ्य कारण हो या कोई भी अन्य कारण बिना मास्क पहने कोई व्यक्ति दिल्ली में नहीं निकल सकेगा। उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने बुधवार को आदेश जारी कर घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया था।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost