सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या केस के आखिरी दौर की सुनवाई आज से, धारा 144 लागू

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) आज से देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या केस की आखिरी दौर की सुनवाई आज से शुरू होने जा रही है। दशहरा की हफ्तेभर की छुट्टी के बाद सुप्रीम कोर्ट में 38वें दिन की कार्यवाही शुरू होगी तो मुस्लिम पक्ष आगे की दलीलें रखेगा। राजनीतिक और सांप्रदायिक तौर
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) आज से देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या केस की आखिरी दौर की सुनवाई आज से शुरू होने जा रही है।

दशहरा की हफ्तेभर की छुट्टी के बाद सुप्रीम कोर्ट में 38वें दिन की कार्यवाही शुरू होगी तो मुस्लिम पक्ष आगे की दलीलें रखेगा। राजनीतिक और सांप्रदायिक तौर पर इस बेहद संवेदनशील मामले में सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने की उम्मीद में अयोध्या जिला प्रशासन ने धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दिया है जो 10 दिसंबर तक कायम रहेगा।

बता दें कि अब तक कुल 37 दिनों की बहस के दौरान हिंदू पक्षों की दलीलें पूरी हो चुकी हैं और वरिष्ठ वकील राजीव धवन संवैधानिक पीठ के सामने मुस्लिम पक्ष की दलीलें रख रहे हैं। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली संवैधानिक पीठ ने मुस्लिम पक्ष से कहा है कि वह 14 अक्टूबर तक अपनी दलीलें पूरी करे। उसके बाद दो दिन, 15 और 16 अक्टूबर को हिंदू पक्ष को जवाबी दलील देने का मौका मिलेगा। पीठ ने बहस की पूरी कार्यवाही 17 अक्टूबर को खत्म करने की समयसीमा तय कर रखी है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost