पेंशनरों के लिए खुशखबरी, अब इस पते पर चुटकी में मिलेगी सभी जानकारी

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) ईपीएफओ के करोड़ों कर्मचारियों को अब एक ही जगह पर पेंशन संबंधी सभी जानकारी मिल सकेगी। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने बुधवार को नया पोर्टल लांच किया। पोर्टल पर कर्मचारियों को पेंशन भुगतान आर्डर संख्या, पासबुक की जानकारी और पेंशन योगदान की जानकारी मिलेगी। इसे https://mis.epfindia.gov.in/PensionPaymentEnquiry नाम दिया गया है।
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) ईपीएफओ के करोड़ों कर्मचारियों को अब एक ही जगह पर पेंशन संबंधी सभी जानकारी मिल सकेगी। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने बुधवार को नया पोर्टल लांच किया।

पोर्टल पर कर्मचारियों को पेंशन भुगतान आर्डर संख्या, पासबुक की जानकारी और पेंशन योगदान की जानकारी मिलेगी। इसे https://mis.epfindia.gov.in/PensionPaymentEnquiry नाम दिया गया है। पेंशन खाताधारक के खाते में कब हस्तांतरित हुई और इसका सिलसिलेवार ब्योरा होगा।

पेंशनर जीवन प्रमाणपत्र की सही स्थिति भी यहां से जान सकेंगे। अगर पेंशन किसी कारणवश रोकी गई है, तो इसकी कारण सहित जानकारी भी पोर्टल से मिल सकेगी। अगर पेंशनर का जीवन प्रमाणपत्र किसी कारणवश खारिज किया गया है, तो उसे सुधारने की सूचना भी खाताधारक को मिलेगी।

ईपीएफओ ने खाताधारकों को ट्रैक ई केवाईसी सुविधा भी शुरू की है। इससे ग्राहक यह जान सकेंगे कि उनका यूनिवर्सिल अकाउंट नंबर आधार से लिंक हो गया है या नहीं।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)