फेल होने पर 10वीं की छात्रा ने कर ली थी आत्महत्या, दोबारा हुई जांच तो हो गई पास, अब फिर से हुई फेल

हैदराबाद (उत्तराखंड पोस्ट) तेलंगाना राज्य बोर्ड ने इंटरमीडिएट की परीक्षा का रिजल्ट फिर से जारी कर कुछ दिनों पहले आत्महत्या करने वाली अनामिका अरुतला को पास घोषित कर दिया लेकिन कुछ घंटे बाद वह अपने फैसले से पलट गया और छात्रा को उसने दोबारा फेल घोषित कर दिया। बोर्ड की लापरवाही से अनामिका के परिवार
 

हैदराबाद (उत्तराखंड पोस्ट) तेलंगाना राज्‍य बोर्ड ने इंटरमीडिएट की परीक्षा का रिजल्‍ट फिर से जारी कर कुछ दिनों पहले आत्‍महत्‍या करने वाली अनामिका अरुतला को पास घोषित कर दिया लेकिन कुछ घंटे बाद वह अपने फैसले से पलट गया और छात्रा को उसने दोबारा फेल घोषित कर दिया। बोर्ड की लापरवाही से अनामिका के परिवार वाले बेहद आहत हैं।

दरअसल तेलंगाना बोर्ड का परिणाम घोषित होने के कुछ ही घंटे बाद हाईस्कूल की छात्रा अनामिका अरुतला ने इसलिए आत्महत्या कर ली थी कि वह तेलुगू विषय में पास नहीं हो सकी थी। उसे 20 नंबर मिले थे लेकिन परीक्षा में अंकों को लेकर आए गड़बड़ी के तमाम मामले सामने आने के बाद जब उत्तर पुस्तिकाओं का पुनर्मूल्यांकन किया गया तो अनामिका पास हो गई।

अब उसे 48 नंबर मिले लेकिन अब एक बार फिर तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटमीडिएट एग्जामिनेशन का कहना है कि अनामिका के नंबर गलत चढ़ गए थे दरअसल उसके नंबर सिर्फ 21 ही हैं और वह फेल है। बोर्ड ने लिखित में बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है।

वहीं अनामिका की बहन उदया ने बार-बार हो रही इस गलती के लिए बोर्ड और सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उदया ने कहा कि ये आत्महत्या नहीं बल्कि सरकार द्वारा कराई गई हत्या है। यह सरकार और बोर्ड की गलती है। उदया ने कहा कि पहले बोर्ड की ओर से कहा गया था कि रिजल्ट में कोई खामी नहीं है। छात्र की ही गलती है कि उसने पढ़ाई अच्छे से नहीं की, लेकिन अब सब सामने है कि किसकी गलती है।