इस लोकप्रिय फाइल शेयरिंग वेबसाइट पर भारत सरकार ने लगाया बैन, जानिए वजह

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) भारत सरकार ने इंटरनेट सेवाप्रदाताओं (आईएसपी) को सुरक्षा कारणों से कम्प्यूटर फाइल शेयरिंग वेबसाइट वीट्रांसफर को ब्लॉक करने का आदेश दिया है। दूरसंचार विभाग ने 18 मई को जारी आदेश में इंटरनेट सेवाप्रदाताओं को नीदरलैंड की वेबसाइट वीट्रांसफर पर दो डाउनलोड लिंक और पूरी वेबसाइट को ब्लॉक करने को कहा था।विभिन्न
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) भारत सरकार ने इंटरनेट सेवाप्रदाताओं (आईएसपी) को सुरक्षा कारणों से कम्‍प्‍यूटर फाइल शेयरिंग वेबसाइट वीट्रांसफर को ब्लॉक करने का आदेश दिया है।

दूरसंचार विभाग ने 18 मई को जारी आदेश में इंटरनेट सेवाप्रदाताओं को नीदरलैंड की वेबसाइट वीट्रांसफर पर दो डाउनलोड लिंक और पूरी वेबसाइट को ब्लॉक करने को कहा था।विभिन्न इंटरनेट सेवाप्रदाताओं को ई-मेल के जरिये भेजे आदेश में दूरसंचार विभाग ने कहा है कि इसके अनुपालन की जानकारी तत्काल दी जाए, अन्यथा लाइसेंस की शर्तों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

सूत्रों ने बताया कि दूरसंचार विभाग को इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने इस वेबसाइट और दो डाउनलोड लिंक को ब्लॉक करने को कहा था। वेबसाइट को ब्लॉक करने की सही वजह पता नहीं चल पाई है। हालांकि, एक अधिकारी ने कहा कि संभवत: यह सुरक्षा कारणों से किया गया है। इस बारे में दूरसंचार विभाग से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई।  मंत्रालय ने दूरसंचार विभाग को कहा है कि वह इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को बेवसाइट ब्लॉक करने का निर्देश दे दिए।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                        

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/