मंत्रिमंडल पर सोनिया गांधी से की CM रावत ने चर्चा, ये बन सकते हैं नए मंत्री !

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार शाम को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में तेज बारिश और बादल फटने से कई स्थानों पर जान-माल की तबाही हुई। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ के सक्रिय सहयोग और राज्य सरकार के सामान्य स्थिति बहाल करने को उठाए गए कदमों
 

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार शाम को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में तेज बारिश और बादल फटने से कई स्थानों पर जान-माल की तबाही हुई। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ के सक्रिय सहयोग और राज्य सरकार के सामान्य स्थिति बहाल करने को उठाए गए कदमों से कई जानें बचाई गई। आपदा से सड़क, बिजली, पेयजल आपूर्ति, कृषि, वन समेत कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों को नुकसान पहुंचा है। इसके लिए केंद्र सरकार से मदद मांगी गई है। उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व को बताया कि अभी तक केंद्र सरकार से राज्य को अपेक्षित मदद नहीं मिल पाई है।

राज्य में नए सिरे से पारित विनियोग विधेयक के बारे में भी उन्होंने पार्टी अध्यक्ष को अवगत कराया। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल की रिक्त दो सीटें भरने के लिए दावेदारों की फेहरिस्त पर पार्टी अध्यक्ष के साथ चर्चा की। मंत्रिमंडल में खाली चल रहे दो पदों के लिए आधा दर्जन से ज्यादा वरिष्ठ विधायक कतार में हैं। इसके साथ ही सरकार की सहयोगी बसपा की ओर से भी एक सीट पर दावेदारी बताई जा रही है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस अध्यक्ष की हरी झंडी मिलने के बाद मुख्यमंत्री जल्द ही दोनों पद भरने को लेकर स्थिति साफ कर सकते हैं।

माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में इस बार गढ़वाल को तरजीह दी जाएगी, ऐसे में गढ़वाल से कांग्रेस विधायक मंत्री पद के लिए लॉबिंग मे जुट गए हैं।मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए जिन दो नामों की चर्चाएं है, उनमें कांग्रेस विधायक नवप्रभात और राजेन्द्र भंडारी शामिल है।

गौरतलब है कि मुख्य़मंत्री हरीश रावत खुद कुमाऊं से हैं, विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल भी कुमाऊं से हैं और हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने गए प्रदीप टम्टा भी कुमाऊं से ही हैं।