मायावती से मिले रावत, शक्ति परीक्षण में समर्थन के लिए दिया धन्यवाद

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गुरुवार शाम को दिल्ली में बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की। रावत ने मायावती को 10 मई को उत्तराखंड विधानसभा में शक्ति परीक्षण के दौरान बसपा के समर्थन के लिए मायावती का धन्यवाद किया। गौरतलब है कि उत्तराखंड विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी के दो विधायक हैं और हरीश रावत के
 

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गुरुवार शाम को दिल्ली में बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की। रावत ने मायावती को 10 मई को उत्तराखंड विधानसभा में शक्ति परीक्षण के दौरान बसपा के समर्थन के लिए मायावती का धन्यवाद किया। गौरतलब है कि उत्तराखंड विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी के दो विधायक हैं और हरीश रावत के शक्ति परीक्षण में बसपा के दो विधायकों की भूमिका भी पीडीएफ के साथ ही निर्णायक थी। मायावती ने शक्ति परीक्षण से ऐन पहले हरीश रावत को बड़ी राहत देते हुए बसपा का समर्थन रावत को देने का ऐलान किया था। बसपा का ये फैसला अहम इसलिए भी था क्योंकि बीजेपी भी लगातार बसपा विधायकों के समर्थन के लिए हाथ पैर मार रही थी।

हालांकि मायावती ने इसके बाद साफ कर दिया था कि कांग्रेस को उसका समर्थन केवल शक्ति परीक्षण के लिए ही थी और इसको उत्तराखंड या य़ूपी के आगामी विधानसभा चुनाव से जोडकर नहीं देखा जाना चाहिए। मायावती ने साफ किया कि वे उत्तराखंड और यूपी में विधानसभा चुनाव अपने दम पर ही लड़ेगी।