यहां 3 बेटियों ने पहली बार पास की 10वीं की परीक्षा, ऐसे मनाया जश्न

जोधपुर(उत्तराखंड पोस्ट) राजस्थान के एक गांव में पहली बार बेटियों ने 10वीं पास की है। इस खबर के मिलते ही पूरे गांव में जश्न का माहौल बन गया है। इन तीन छात्राओं के नाम हैं अमीरों, बंची और हीरा बानू। राजस्थान में जोधपुर के पास भड़ला गांव में एक भी स्कूल नहीं है। एक स्कूल था,
 

जोधपुर(उत्तराखंड पोस्ट) राजस्थान के एक गांव में पहली बार बेटियों ने 10वीं पास की है। इस खबर के मिलते ही पूरे गांव में जश्न का माहौल बन गया है। इन तीन छात्राओं के नाम हैं अमीरों, बंची और हीरा बानू।

राजस्थान में जोधपुर के पास भड़ला गांव में एक भी स्कूल नहीं है। एक स्कूल था, लेकिन उसे भी यहां की बस्ती में एक भी नामांकन न होने के कारण करीब पांच साल पहले बंद कर दिया गया। इन तीनों छात्राओं ने राजस्थान स्टेट ओपन बोर्ड 2019 की परीक्षा दी थी जिसका आयोजन अक्तूबर व नवंबर 2019 में किया गया था। स्कूल नहीं था तो इन छात्राओं ने गांव के एकग लर्निंग सेंटर से पढ़ाई पूरी की। इस लर्निंग सेंटर को दिसंबर 2017 में एक स्थानीय संस्था द्वारा खोला गया था। जिसमें आज सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं पढ़ने आते हैं।

जैसे ही गांववालों को लड़कियों के 10वीं पास करने की खबर मिली, पूरी बस्ती लर्निंग सेंटर के पास इकट्ठा हो गई। महिलाओं ने थालियां बजाकर इन तीनों छात्राओं के लिए अपनी खुशी का इजहार किया। महौल ऐसा था जैसे कोई उत्सव मनाया जा रहा हो। तीनो छात्राओं का माला पहनाकर अभिनंदन भी किया गया।

youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost