यहां दशहरे पर पुलिस ने किया रावण को गिरफ्तार, अब कोर्ट से करानी होगी जमानत

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) शुक्रवार को पूरे देश में दशहरा मनया गया। पूरे देश में रावण जलाया गया मगर दिल्ली पुलिस ने रावण को ही गिरफ्तार कर लिया और जमानत के लिए उन्होंने कोर्ट जाना पड़ेगा। दरअसल, दिल्ली में दशहरे की रात रावण का पुतला जब्त कर लिया गया जब यहां कुछ लोग रावण दहन
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) शुक्रवार को पूरे देश में दशहरा मनया गया। पूरे देश में रावण जलाया गया मगर दिल्ली पुलिस ने रावण को ही गिरफ्तार कर लिया और जमानत के लिए उन्होंने कोर्ट जाना पड़ेगा।

दरअसल, दिल्ली में दशहरे की रात रावण का पुतला जब्त कर लिया गया जब यहां कुछ लोग रावण दहन की तैयारी कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक, इन लोगों को पुतला दहन की मंजूरी नहीं मिली थी। इसलिए इन्हें मौके पर जाकर रोका गया। समझाने के बावजूद विवाद बढ़ने पर पुलिस ने यह कार्रवाई की। पुलिस का कहना है कि पुतले को लेकर कोर्ट के निर्देश पर ही जमानत मिल सकेगी।

सुख विहार तिकोना पार्क रोड स्थित सामुदायिक भवन के पास 40 फुट ऊंचा रावण का पुतला दहन किया जाने वाला था। फ्रेंडस यूनियन रामलीला ड्रामेटिक क्लब के सदस्यों द्वारा मुख्य मार्ग पर ये पुतला खड़ा किया गया था। इनका कहना है कि हर वर्ष पार्क में रामलीला होने के बाद अबकी बार पुलिस ने मंजूरी नहीं दी थी। यही वजह थी कि लोगों ने सड़क किनारे का सहारा लिया।

इस घटना को लेकर लोगों ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। उन्होंने मांग की है कि पुलिस ने पुतला नहीं दिया तो उनके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। वहीं, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कोर्ट के निर्देश पर ही अब पुतले को छोड़ा जाएगा।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)