महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सली हमले में 15 जवान शहीद, देखिए घटनास्थल का EXCLUSIVE वीडियो

गढ़चिरौली (उत्तराखंड पोस्ट) महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में बुधवार को नक्सलियों द्वारा किए गए एक आईईडी विस्फोट में 15 सुरक्षाकर्मियों सहित 16 लोगों की मौत हो गई है। नक्सलियों के इस IED हमले में क्विक रिस्पॉन्स टीम को ले जा रहा वाहन चपेट में आ गया और 15 जवान सहित ड्राईवर की मौत हो गयी। पीएम
 

गढ़चिरौली (उत्तराखंड पोस्ट) महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में बुधवार को नक्सलियों द्वारा किए गए एक आईईडी विस्फोट में 15 सुरक्षाकर्मियों सहित 16 लोगों की मौत हो गई है। नक्सलियों के इस IED हमले में क्विक रिस्पॉन्स टीम को ले जा रहा वाहन चपेट में आ गया और 15 जवान सहित ड्राईवर की मौत हो गयी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस हमले में शहीद जवानों के प्रति शोक प्रकट किया है और कहा है कि हमले के साजिशकर्ता को बख्शा नहीं जाएगा। राज्य के सीएम देवेंद्र फडणवीस डीजीपी और गढ़चिरौली के एसपी के संपर्क में हैं।

बता दें कि नक्सलियों ने कुरखेड़ा तहसील के दादापुरा गांव में 36 वाहनों को आग लगा दी थी जिसके बाद क्विक रिस्पॉन्स टीम के कमांडो घटनास्थल के लिए रवाना हुए थे। ये कमांडो नक्सलियों का पीछा करते हुए जंबुखेड़ा गांव की एक पुलिया पर पहुंचे, जहां नक्सलियों ने विस्फोट के जरिए जवानों पर हमला कर दिया गढ़चिरौली में यह धमाका घने जंगलों के बीच हुआ है। कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र में शांति पूर्ण और बढ़-चढ़कर हो रहे मतदान से नक्सली भड़के हुए थे, जिसके चलते उन्होंने आईईडी ब्लास्ट को अंजाम दिया।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों पर शोक जताया है। उन्होंने लिखा, ‘सभी बहादुर जवानों को सलाम करता हूं। उनका बलिदान कभी भुलाया नहीं जाएगा। मेरी सांत्वना शोक संतप्त परिवारों के साथ है। हिंसा के पीछे साजिशकर्ताओं को बख्शा नहीं जाएगा।’

नीचे देखिए घटनास्थल का वीडियो –

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करेंhttp://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

मारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/