पहाड़ से गिर रहे थे पत्थर, श्रद्धालुओं के लिए ढाल बनकर खड़े हुए ITBP जवान, देखिए वीडियो

श्रीनगर (उत्तराखंड पोस्ट) अमरनाथ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए सुरक्षाबल जी जान लगा रहे हैं। अमरनाथ यात्रा के बालटाल रूट पर जब श्रद्धालु रास्ता पार कर रहे थे तो ऊपर से पत्थर गिर रहे थे लेकिन भारत-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) के जवान ढाल बनकर उनके सामने खड़े हो गए। बालटाल रूट पर
 

श्रीनगर (उत्तराखंड पोस्ट) अमरनाथ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए सुरक्षाबल जी जान लगा रहे हैं। अमरनाथ यात्रा के बालटाल रूट पर जब श्रद्धालु रास्ता पार कर रहे थे तो ऊपर से पत्थर गिर रहे थे लेकिन भारत-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) के जवान ढाल बनकर उनके सामने खड़े हो गए।

बालटाल रूट पर काली माता प्वाइंट के पास ऊंची पहाड़ी वाला इलाका है, जहां से श्रद्धालुओं को गुजरना पड़ता है। इसी रूट पर जब ऊपर पहाड़ी से पानी और पत्थर गिरने लगे तो ITBP के जवान ढाल बनकर खड़े हो गए, ताकि किसी श्रद्धालु को चोट ना लग सके।

नीचे देखिए वीडियो- 

पको बता दें कि एक जुलाई को अमरनाथ यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक एक लाख से ज्यादा श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं। 45 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा 15 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा के साथ संपन्न होगी। पवित्र गुफा कश्मीर के हिमालय में समुद्र तल से 3,888 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है।

वीडियो देखने के लिए Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost                 

फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost