CBSE ने जारी की नई एडवाइजरी , 10वीं-12वीं के रिजल्ट को लेकर आयी ये खबर, जानिए

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) CBSE ने गुरूवार को सूचना देते हुए बताया कि पराक्षा का परिणाम जारी होने के अगले ही दिन से अंकों के वेरिफिकेशन की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बोर्ड ने बताया कि वेरिफिकेशन के लिए प्रति विषय 500 रुपये शुल्क देना होगा। बताया गया कि परिणाम जारी होने के अगले दिन
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) CBSE ने गुरूवार को सूचना देते हुए बताया कि पराक्षा का परिणाम जारी होने के अगले ही दिन से अंकों के वेरिफिकेशन की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

बोर्ड ने बताया कि वेरिफिकेशन के लिए प्रति विषय 500 रुपये शुल्क देना होगा। बताया गया कि परिणाम जारी होने के अगले दिन से ही मार्क्स वेरिफिकेशन का लिंक खुल जाएगा जो कि पांच दिन तक खुला रहेगा। उत्तर पुस्तिका की फोटो कॉपी के लिए रिजल्ट जारी होने के 17 दिन के भीतर आवेदन किया जा सकता है।

12वीं की उत्तर पुस्तिका के लिए 700 रुपये प्रति विषय और 10वीं की उत्तर पुस्तिका के लिए 500 रुपये प्रति विषय शुल्क देना होगा। पुनर्मूल्यांकन के लिए भी परिणाम जारी होने के 21 दिन के भीतर आवेदन कर सकते हैं।

इसके लिए प्रति प्रश्न 100 रुपये देने होंगे। रेगुलर छात्रों को कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए 300 रुपये प्रति विषय शुल्क देना होगा।

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/