जानिए आपके लिए क्या नया लेकर आ रहा है फेसबुक ?

अमित तिवारी [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] भारत में सोशल मीडिया में फेसबुक लोगों की पहली पसंद रहा है, फेसबुक के जरिए अपने दोस्तों से जुड़े रहने के साथ ही यूजर्स अपने खुशियां और जिंदगी के अहम पलों को दोस्तों के साथ साझा करते रहते हैं। ऐसे में फेसबुक भी समय और लोगों के हिसाब से नए-नए ऐप्स
 

अमित तिवारी [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] भारत में सोशल मीडिया में फेसबुक लोगों की पहली पसंद रहा है, फेसबुक के जरिए अपने दोस्तों से जुड़े रहने के साथ ही यूजर्स अपने खुशियां और जिंदगी के अहम पलों को दोस्तों के साथ साझा करते रहते हैं। ऐसे में फेसबुक भी समय और लोगों के हिसाब से नए-नए ऐप्स और फीचर्स लाता रहता है।

फेसबुक ने इसी कड़ी में अपने यूजर्स को बेहतरीन अनुभव देने के लिए कुछ नए फीचर्स और जोड़े हैं। आईए आपको बताते हैं फेसबुक के कुछ ऐसे ही नए फीचर्स के बारे में-

फेसबुक के अधिकारियों का कहना है कि लोगों की रेग्युलर समस्या है कि उन्हें मोबाइल ऐप में ट्रेंडिंग टॉपिक्स ढूंढने में मुश्किल होती है। इसलिए जल्द ही न्यूज फीड में ही तीन ट्रेंडिंग स्टोरीज दिखाने की टेस्टिंग दिखाने की कोशिश की जाएगी। फेसबुक अभी इसपर काम कर रहा है, इस फीचर के आने से किसी भी ऑनलाइन बैंकिंग पासवर्ड को फेसबुक के जरिए ही रिकवर किया जा सकेगा।

फेसबुक ने लाइव की पॉप्युलैरिटी को देखते हुए एक नया फीचर जोड़ा है। इस फीचर की मदद से जब आप फेसबुक लाइव कर रहे हों तब अपने दोस्तों को इन्वाइट भी कर सकते हैं। पहले फीचर सिर्फ सिलेब्रिटीज के लिए था लेकिन अब इसे सभी के लिए ओपन कर दिया गया है।

फेसबुक जल्द ही फूड डिलिवर करने की सुविधा शुरू करने वाला है। यह ऑप्शन वेब और ऐप दोनों के लिए होगा। हालांकि शुरुआत में यह सुविधा केवल अमेरिका में उपलब्ध होगी लेकिन आने वाले समय में इसे भारत में भी शुरू किया जाएगा।