“अब कोई नहीं कह सकता कि राम मंदिर नहीं बनेगा”

लखनऊ [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो]अब कोई नहीं कह सकता कि अयोध्या में मंदिर नहीं बनेगा। सभी लोग मंदिर बनाने के लिए तैयार हैं। यह बात आरएसएस के सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल ने पांचजन्य और ऑर्गनाइजर के लखनऊ ब्यूरो ऑफिस की शुरुआत के मौके पर कही। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि
 

लखनऊ [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो]अब कोई नहीं कह सकता कि अयोध्या में मंदिर नहीं बनेगा। सभी लोग मंदिर बनाने के लिए तैयार हैं। यह बात आरएसएस के सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल ने पांचजन्य और ऑर्गनाइजर के लखनऊ ब्यूरो ऑफिस की शुरुआत के मौके पर कही। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि एक समय था, जब लोग अयोध्या में पुस्तकालय, अस्पताल और शौचालय बनाने की सलाह दिया करते थे।

कृष्ण गोपाल ने कहा कि 80 के दशक से ही पांचजन्य लिख रहा था कि मंदिर वहीं बनना चाहिए। यह पांचजन्य ही है जिसने शुरुआत से समान आचार संहिता के लिए लिखा। आज उस बात को सुप्रीम कोर्ट भी कह रहा है। कश्मीर में धारा 370 के खिलाफ पांचजन्य ने शुरुआत से ही लिखा। आज सभी मान रहे हैं कि यह धारा ही वहां की समस्या की असल वजह है और इसे हटना चाहिए।

कृष्ण गोपाल ने कांग्रेस पर तंज किया कि पिछले चुनाव में जब उनकी करारी हार हुई तो हार के कारणों की समीक्षा की गई। एंटनी साहब की कमिटी ने समीक्षा करके बताया कि हम लोग तुष्टीकरण के कारण हारे। मुसलमानों का वोट लेने के चक्कर में हम हिंदुओं को भूल गए। उनकी नाराजगी ही हार का कारण बनी।

उन्होंने राहुल गांधी पर कटाक्ष किया कि मंदिर का विरोध करने वाले अब खुद वहां जा रहे हैं। भगवान के आगे माथा टेक रहे हैं लेकिन वे मन से भक्ति नहीं कर रहे। वोट के लालच में ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि साम्यवादी व्यवस्था से भी लोग आज ऊब चुके हैं। चार-पांच देशों में ही मार्क्सवाद है लेकिन वहां भी लोग परेशान हैं। पूंजीवाद भी खतरनाक है।