आयकर रिटर्न भरने का आज आखिरी दिन, आगे नहीं बढ़ेगी तारीख

नई दिल्ली [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] बीते वित्त वर्ष 2016-17 के लिए आयकर रिटर्न भरने की आज अंतिम तारीख है। आयकर विभाग ने स्पष्ट किया है कि रिटर्न भरने की आखिरी तारीख ब़़ढाई नहीं जाएगी। विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि करदाता वेबसाइट पर रिटर्न दाखिल कर रहे हैं। अब तक दो करो़ड रिटर्न दाखिल
 

नई दिल्ली [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] बीते वित्त वर्ष 2016-17 के लिए आयकर रिटर्न भरने की आज अंतिम तारीख है। आयकर विभाग ने स्पष्ट किया है कि रिटर्न भरने की आखिरी तारीख ब़़ढाई नहीं जाएगी।

विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि करदाता वेबसाइट पर रिटर्न दाखिल कर रहे हैं। अब तक दो करो़ड रिटर्न दाखिल किए जा चुके हैं। आखिरी तारीख 31 जुलाई है। इसे आगे ब़़ढाने की कोई योजना नहीं है। विभाग ने करदाताओं से अपील की है कि वे समय पर अपना रिटर्न दाखिल करें।

विभाग के ई-फाइलिंग पोर्टल में खामियां होने की खबरों पर अधिकारी ने कहा कि पोर्टल में कोई ब़़डी दिक्कत सामने नहीं आई है। कभी-कभी पोर्टल पर इंटरप्टेड फॉर मेंटीनेंस का संदेश जरूर दिखाई दिया।

विभाग ने विज्ञापन देकर करदाताओं से अपील की है कि वे 31 जुलाई या इससे पहले अपनी आय का सही विवरण देकर रिटर्न दाखिल करें। एक जुलाई से रिटर्न भरने के लिए पैन के साथ आधार नंबर जो़डना अनिवार्य कर दिया गया है। विभाग ने नोटबंदी के दौरान पिछले साल नौ नवंबर से 30 दिसंबर तक दो लाख रुपए से ज्यादा नकदी बैंक में जमा किए जाने की भी जानकारी रिटर्न में देने को कहा है।  

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते है)