तलाक की अर्जी में युवक ने कहा- पत्नी ने उगाई दाढ़ी, निकालती है मर्दों जैसी आवाज

अहमदाबाद (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) गुजरात के अहमदाबाद में एक मामला सामना आया है जिसे पढ़कर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरएसल अहमदाबाद के शख्स ने अदालत में तलाक की अर्जी दी है औऱ उसने यह दलील अदालत के सामने रखी है कि उनकी पत्नी अपने चेहरे पर दाढ़ी उगा रही हैं और सात ही उसकी पत्नी पुरुषों
 

अहमदाबाद (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) गुजरात के अहमदाबाद में एक मामला सामना आया है जिसे पढ़कर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरएसल अहमदाबाद के शख्स ने अदालत में तलाक की अर्जी दी है औऱ उसने यह दलील अदालत के सामने रखी है कि उनकी पत्नी अपने चेहरे पर दाढ़ी उगा रही हैं और सात ही उसकी पत्नी पुरुषों की तरह आवाज निकालती हैं।

शख्स ने बताया कि शादी से पहले उन्होंने अपनी पत्नी का चेहरा नहीं देखा था। जब वह पहली बार उसे देखने के लिए गए, तो उसकी पत्नी ने चेहरा दुपट्टे से ढका हुआ था। उनके ससुराल वालों ने सामाजिक परंपराओं का हवाला देते हुए अपनी होने वाली पत्नी का चेहरा देखने और करीब आने की इजाजत नहीं दी।

शख्स के मुताबिक बहुत ही कम अंतराल में सगाई की तारीख तय कर दी और शादी के दौरान भी वह अपनी बीवी का चेहरा नहीं देख सके। शख्स ने कहा कि शादी के बाद जब उन्होंने अपनी पत्नी के साथ 15 दिन गुजारे, तो पाया कि वह दाढ़ी उगा रही हैं और उनकी आवाज भी मर्दों की तरह है। जब रूपेश ने अपने ससुराल वालों से रूपा की हालत के बारे में बताया तो उनसे कथित रूप से कहा गया कि अब वह शादी-शुदा दंपती हैं लिहाजा उन्हें रूपा के साथ ही रहना होगा।

मामले को गंभीरता से लेते हुए औऱ दोनों पक्षों की बात सुनते हुए अदालत ने यह कहते हुए शख्स की याचिका खारिज कर दी कि ऐसे कारणों की वजह से तलाक को मंजूरी नहीं दी जा सकती। कोर्ट ने आदेश में कहा कि रूपेश कई बार कोर्ट में पेशी के लिए नहीं आए और उनके वकील भी गैरहाजिर रहे।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)