SPO की हत्याओं में पाक का हाथ, सबूत मिलने के बाद भारत ने रद्द की वार्ता

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के मेसेज को इंटरसेप्ट करने का दावा किया है और बताया है कि कश्मीर में स्पेशल पुलिस ऑफिसर्स (SPOs) की हत्याओं में पाक का हाथ है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक इन संदेशों में आईएसआई के लोग कश्मीर में स्थित आतंकियों को
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के मेसेज को इंटरसेप्ट करने का दावा किया है और बताया है कि कश्मीर में स्पेशल पुलिस ऑफिसर्स (SPOs) की हत्याओं में पाक का हाथ है।

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक इन संदेशों में आईएसआई के लोग कश्मीर में स्थित आतंकियों को SPOs का अपहरण कर उनकी हत्या करने का निर्देश देते हुए पाए गए हैं। यही वजह है कि संयुक्त राष्ट्र महासंघ के इतर भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी काउंटरपार्ट शाह महमूद कुरैशी के बीच वार्ता की घोषणा के 24 घंटे भीतर ही इसे रद्द भी कर दिया गया।

बताया गया है कि पाकिस्तान से आने वाले ये संदेश इतने स्पष्ट थे कि इसमें मारे जाने वाले एसपीओ को नाम का भी जिक्र किया गयया था। इन संदेशों में 3 SPOs की हत्या में का निर्देश तो दिया ही गया था साथ ही आतंकियों को एक सिविलियन को छोड़ने का आदेश भी था। पाकिस्तान से ये संदेश इतनी तेजी से आए कि भारतीय एजेंसियों को हत्यारों को नाकाम करने का मौका ही नहीं मिला। अपहरण करने के बाद मारे गए SPOs निसार अहमद, फिरदौस अहमद और कुलवंत सिंह की डेड बॉडी एक बाग से मिली, जबकि एक एसपीओ के भाई फयाज अहमद भट को आतंकियों ने जाने दिया।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)