विश्व कप | पाक के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है इंडिया

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) आज विश्व कप में वो मुकाबला है, जिसका पूरे क्रिकेट जगत को बेसब्री से इंतजार रहता है। आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में आज टीम इंडिया चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान में भिड़ेगी। इस महामुकाबले में महज कुछ घंटों की देरी है। हालांकि मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है।
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) आज विश्व कप में वो मुकाबला है, जिसका पूरे क्रिकेट जगत को बेसब्री से इंतजार रहता है। आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में आज टीम इंडिया चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान में भिड़ेगी। इस महामुकाबले में महज कुछ घंटों की देरी है। हालांकि मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। मैनचेस्टर में मैच के दौरान बारिश होने का अनुमान है।

इस महामुकाबले में भारतीय टीम किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी यह देखना दिलचस्प होगा क्योंकि ओपनर शिखर धवन चोटिल है। इस बारे में विराट कोहली ने कहा कि वो टीम का चयन परिस्थितियों के आधार पर करेंगे। ‘हम परिस्थियों के हिसाब से विभिन्न गेंदबाजी संयोजन के बारे में सोचेंगे। अगर अतिरिक्त तेज गेंदबाज विकल्प है तो हम उसपर भी सोचेंगे। अगर मैच छोटा होगा तो उसपर भी विचार किया जाएगा।’

शिखर धवन की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल पारी की शुरुआत करेंगे। इसके बाद तीसरे नंबर पर विराट खुद मोर्चा संभालेंगे। वहीं चौथे नंबर पर पाकिस्तान के खिलाफ निश्चित तौर पर दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है। मिलेगा। चर्चा है कि ऋषभ पंत इस मैच में मैदान में उतर सकते है।

पांचवें और छठवें नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव होंगे। हार्दिक को ऐसे तो सातवें नंबर पर ही बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा लेकिन यदि अच्छी शुरुआत के बाद बीच के ओवरों में तेजी से रन बनाने की जरूरत पड़ी तो एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले की तरह उन्हें नंबर चार पर प्रमोट करके भेजा जा सकता है।

गेंदबाजी में देखें तो तेज गेंदबाजी की कमान एक बार फिर भुवनेश्वर कुमार जसप्रीत बुमराह के हाथों में होगी।अगर टीम एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ उतरेगी और ये खिलाड़ी मोहम्मद शमी होंगे। विराट पहले ही कह चुके हैं कि शमी ओवर कास्ट कंडीशन में ज्यादा प्रभावी होते हैं। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें मौका मिल सकता है। ऐसे में संघर्ष कर रहे कुलदीप यादव को बाहर बैठना पड़ेगा और युजवेंद्र चहल अकेले स्पिनर टीम में होंगे जिन्हें केदार जाधव का दूसरे छोर से साथ मिलेगा।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost         

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost