PM मोदी ने डॉ. APJ कलाम स्मारक का किया उद्घाटन, जानिए खासियत

रामेश्वरम (तमिल नाडू) [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की दूसरी पुण्यतिथि पर तमिलनाडु के रामेश्वरम में एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन किया। स्मारक की खास बात यह है कि इसमें कलाम की प्रतिकृतियां रखी गई हैं। इस स्मारक का निर्माण रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन
 

रामेश्वरम (तमिल नाडू) [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की दूसरी पुण्यतिथि पर तमिलनाडु के रामेश्वरम में एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन किया।

स्मारक की खास बात यह है कि इसमें कलाम की प्रतिकृतियां रखी गई हैं। इस स्मारक का निर्माण रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने किया है। प्रधानमंत्री ने स्मारक के उद्घाटन के मौके पर कलाम के परिजनों के साथ भी मुलाकात की।

स्मारक में कलाम के जीवन के पलों को सजीव करने की कोशिश की गई है। इस मौके पर पीएम ने पूर्व राष्ट्रपति के परिवार के सदस्यों से भी बातचीत की। प्रधानमंत्री ने ‘कलाम संदेश वाहिनी ‘ प्रदर्शनी बस को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो देश के विभिन्न राज्यों की यात्रा करेगी। बस 15 अक्टूबर को पूर्व राष्ट्रपति की जयंती पर राष्ट्रपति भवन पहुंचेगी।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते है)