PNB का अलर्ट, फोन से तुरंत डिलीट करें ये APP, वर्ना खाली हो जाएगा खाता

नई दिल्ली(उत्तराखंड पोस्ट) अगर आप पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारक हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरुरी है।पंजाब नेशनल बैंक ने अपने खाताधारकों को हैकर्स से अलर्ट करते हुए कुछ मोबाइल एप को अपने फोन से फौरन डिलीट करने को कहा है । पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को जागरूक करने के लिए ” पीएनबी
 

 नई दिल्ली(उत्तराखंड पोस्ट) अगर आप पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारक हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरुरी है।पंजाब नेशनल बैंक ने अपने खाताधारकों को हैकर्स से अलर्ट करते हुए कुछ मोबाइल एप को अपने फोन से फौरन डिलीट करने को कहा है ।

पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को जागरूक करने के लिए ” पीएनबी का फंडा” नाम से एक अभियान चला रहा है। इस अभियान के तहत बैंक की ओर से ग्राहकों को फ्रॉड से बचने के लिए कुछ जरूरी टिप्‍स दिए जा रहे हैं। इसी के तहत बैंक ने ग्राहकों को कुछ ऐप के नाम बताते हुए इंस्‍टॉल न करने की सलाह दी है।

पीएनबी ने Quicksupport, Anydesk, VNC ,UltraVNC, TeamViewer, Ammyy, Seescreen, BeAnywhere, LogMein, RealVNC, Skyfexetc जैसे एप को डाउनलोड न करने की सलाह दी है। इसके अलावा बैंक ने कहा है कि अगर पहले से आपके फोन में ये एप हैं तो उसे फौरन डिलीट की सलाह दी है।

साथ ही पीएनबी ने कहा है कि ईमेल, टेक्स्ट मैसेज या व्हाट्सएप से मिलने वाले लिंक से सावधान रहें। जो आपको थर्ड पार्टी या अज्ञात स्रोतों से ऐप इंस्टाल करने की सलाह देते हैं, इससे धोखाधड़ी हो सकती है। पीएनबी ने कहा है कि किसी भी परिस्थिति में अपने पिन, ओटीपी को मोबाइल फोन या ईमेल के माध्यम से फोन, एसएमएस, व्हाट्सएप या स्क्रीन पर साझा न करें। गूगल या किसी अन्‍य सर्च इंजन के माध्‍यम से किसी भी बैंक के संपर्क विवरण को खोजने का प्रयास न करें

youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost