एक जनवरी से बढ़ जाएंगी कार, बाइक-स्‍कूटी की कीमतें, खरीदने का है प्लान तो पढ़ें

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) देश की अधिकतर ऑटो कंपनियों ने नए साल में कार से लेकर बाइक तक की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान किया है। ये नई कीमतें 1 जनवरी से लागू हो जाएंगी। हुंडई ने जनवरी से कारों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। कंपनी के हर मॉडल और फ्यूल
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) देश की अधिकतर ऑटो कंपनियों ने नए साल में कार से लेकर बाइक तक की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान किया है। ये नई कीमतें 1 जनवरी से लागू हो जाएंगी।

हुंडई ने जनवरी से कारों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। कंपनी के हर मॉडल और फ्यूल वेरियंट के हिसाब से कीमतों में बढ़ोतरी होगी. हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि किस मॉडल के दाम में कितनी वृद्धि होगी। कंपनी कीमत वृद्धि के ब्योरे पर काम कर रही है। उसके बाद वह बताएगी कि किस मॉडल के दाम में कितनी बढ़ोतरी होगी।

वहीं दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने जनवरी से अपनी बाइक और स्कूटरों के दाम 2,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की है।

टीवीएस के स्कूटर और बाइक्स के दाम भी जनवरी 2020 से बढ़ने वाले हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक TVS के विभिन्न मॉडलों की ऑन रोड कीमत में 7500-39000 रुपये तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

टाटा मोटर्स ने भी कार की कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है। इस बात की उम्‍मीद है कि कीमतों में 10 से 15 हजार रुपये तक का इजाफा हो सकता है।

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने जनवरी 2020 से अपने कारों की कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है। कुछ दिनों पहले मारुति ने कहा था कि पिछले एक साल में कच्चे माल की बढ़ती लागत की वजह से कंपनी को कीमतें बढ़ाने को मजबूर होना पड़ा है। हालांकि, मारुति ने अभी यह खुलासा नहीं किया कि कीमतों में कितना इजाफा होगा।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

 Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost