10 दिन तक PUBG खेलने से ट्रेनर का मानसिक संतुलन बिगड़ा, राज्यपाल ने की बैन लगाने की अपील

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) PUBG गेम का खूमार इन दिनों पूरी दुनिया पर चढ़ा हुआ है। दुनियाभर में भारी संख्या में लोग इस गेम के दिवाने है। इस बीच एक खबर मिली है जिसके मुताबिक 10 दिन तक पबजी खेलने के कारण एक फिटनेस ट्रेनर ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया। UNI की एक रिपोर्ट
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) PUBG  गेम का खूमार इन दिनों पूरी दुनिया पर चढ़ा हुआ है। दुनियाभर में भारी संख्या में लोग इस गेम के दिवाने है। इस बीच एक खबर मिली है जिसके मुताबिक 10 दिन तक पबजी खेलने के कारण एक फिटनेस ट्रेनर ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया।

UNI की एक रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू के एक फिटनेस ट्रेनर को PUBG गेम की लत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया। रिपोर्ट के मुताबिक यह जम्मू में पहला ऐसा मामला नहीं है। इससे पहले 6 ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक फिटनेस ट्रेनर ने 10 दिन तक पबजी मोबाइल गेम खेला। 10 दिन में मिशन पूरा करने के बाद मानसिक स्थिति में गड़बड़ी होने के चलते वह खुद को नुकसान पहुंचाने लगा जिसके बाद ट्रेनर को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बताया गया कि इस समय मरीज की हालत अस्थिर है और वो आंशिक रूप से मानसिक संतुलन खो चुका है। डॉक्टर का कहना है कि हालांकि मरीज लोगों को पहचान रहा है पर उसके दिमाग पर गेम के आफ्टर इफेक्ट्स का असर अभी भी है। जम्मू के स्थानीय लोगों ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से इस गेम पर बैन लगाने की अपील की है।

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/