होम लोन पर ब्याज सब्सिडी 15 माह बढ़ी, मिलेगा 2.60 लाख रुपए का फायदा

मुंबई [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] केंद्र सरकार ने मध्यम आय वर्ग के लिए गृह ऋण पर ब्याज सब्सिडी 15 माह के लिए बढ़ा दी है। 2.60 लाख रुपये तक की सब्सिडी अब मार्च, 2019 तक मिलेगी। सरकार ने कहा है कि केन्द्र सरकार किफायती आवास के लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए अचल सम्पत्ति उद्योग की चिंताओं
 

मुंबई [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] केंद्र सरकार ने मध्यम आय वर्ग के लिए गृह ऋण पर ब्याज सब्सिडी 15 माह के लिए बढ़ा दी है। 2.60 लाख रुपये तक की सब्सिडी अब मार्च, 2019 तक मिलेगी। सरकार ने कहा है कि केन्द्र सरकार किफायती आवास के लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए अचल सम्पत्ति उद्योग की चिंताओं पर गौर करेगी

केन्द्र सरकार ने घोषणा की कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत गृह ऋण पर लगभग 2.60 लाख रुपये की ब्याज सब्सिडी का लाभ मध्यम आय वर्ग (एमआईजी) से संबंधित लाभार्थियों को इस साल दिसम्बर के बाद अतिरिक्त 15 महीनों तक मिलेगा।

केंद्र सरकार के सचिव (आवास एवं शहरी मामले) दुर्गा शंकर मिश्रा ने शुक्रवार को मुम्बई में एनएआरईडीसीओ द्वारा आयोजित ‘अचल सम्पत्ति एवं बुनियादी ढांचा निवेशक शिखर सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत ब्याज सब्सिडी का लाभ उठाने के लिए एमआईजी लाभार्थियों को कुछ और समय देने का निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले साल 31 दिसम्बर को घोषणा कर प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत ऋण संबद्ध सब्सिडी योजना (सीएलएसएस) को इस साल दिसम्बर के आखिर तक एमआईजी के लिए भी मान्य कर दिया था। सीएलएसएस के तहत 6.00 लाख रुपये से ज्यादा और 12 लाख रुपये तक की वार्षिक आय वाले एमआईजी लाभार्थियों को 9 लाख रुपये के 20 वर्षीय ऋण पर चार फीसदी ब्याज सब्सिडी मिलेगी। वहीं, 12 लाख रुपये से ज्यादा और 18 लाख रुपये तक की वार्षिक आय वाले लाभार्थियों को तीन फीसदी ब्याज सब्सिडी मिलेगी।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)