मूर्तियों पर खर्च हुआ जनता का पैसा मायावती वापस लौटाएं: सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) सुप्रीम कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए बसपा सुप्रमो मायावती को बड़ा झटका दिया है। दरअसल, मायावती द्वारा उत्तर प्रदेश में लगाई हाथियों की प्रतिमाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अहम बात कही है। कोर्ट ने कहा है कि प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि मायावती को हाथियों
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) सुप्रीम कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए बसपा सुप्रमो मायावती को बड़ा झटका दिया है। दरअसल, मायावती द्वारा उत्तर प्रदेश में लगाई हाथियों की प्रतिमाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अहम बात कही है।

कोर्ट ने कहा है कि प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि मायावती को हाथियों की मूर्ति पर खर्च पैसा लौटाना होगा। हालांकि, ये अभी अंतिम फैसला नहीं है। फिलहाल, मामले में अगली सुनवाई 2 अप्रैल को होगी।

आपको बता दें कि यह फैसला कोर्ट ने उस याचिका पर किया है, जिसमें कहा गया है कि जनता के पैसों का इस्तेमाल अपनी मूर्तियां या राजनीतिक पार्टी के प्रचार के लिए नहीं किया जा सकता है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में साल 2009 में रविकांत समेत कुछ लोगों ने याचिका दायर की थी। जिसपर सुनवाई चल रही थी। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मायावती को मूर्तियों पर खर्च सभी पैसे को सरकारी खजाने में वापस करने होंगे। सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने मायावती के वकील से कहा कि अपने मुवक्किल से कह दीजिए कि वह मूर्तियों पर खर्च हुए पैसों को सरकारी खजाने में जमा करवा दें।

Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/