मिड डे मील में काम करने वाली महिला बनी दूसरी करोड़पति, ये था 7 करोड़ का सवाल

मुंबई (उत्तराखंड पोस्ट) अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति के 11वे सीजन में महाराष्ट्र के अमरावती से आईं बबिता तडे ने 1 करोड़ रुपये की धनराशि जीत ली है।बबिता केबीसी 11 में 1 करोड़ जीतने वाली दूसरी प्रतियोगी हैं। बबिता सरकारी स्कूलों में मिलने वाले मिड डे मील में 450 बच्चों के लिए खिचड़ी
 

मुंबई (उत्तराखंड पोस्ट) अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति के 11वे सीजन में महाराष्ट्र के अमरावती से आईं बबिता तडे ने 1 करोड़ रुपये की धनराशि जीत ली है।बबिता केबीसी 11 में 1 करोड़ जीतने वाली दूसरी प्रतियोगी हैं।

बबिता सरकारी स्कूलों में मिलने वाले मिड डे मील में 450 बच्चों के लिए खिचड़ी बनाती हैं ।उन्हें महीने के 1500 रुपये तनख्वाह मिलती है।बबीता ताड़े से एक करोड़ का सवाल पूछा गया, ‘मुगल शासक बहादुर शाह जफर के किस दरबारी कवि ने ‘दास्तान-ए-गदर’ लिखी थी, जिसमें उन्होंने 1857 के विद्रोह के अपने निजी अनुभव के बारे में लिखा है?’ बबीता इस सवाल का जवाब नहीं जानती थीं जिसके लिए उन्होंने एक्सपर्ट एडवाइज लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। जिसके बाद उन्होंने जवाब दिया- C. जहीर देहलवी। जो कि सही जवाब था और इसका जवाब देकर वो एक करोड़ रुपये जीत गईं।

अमिताभ ने बबिता ने 7 करोड़ के लिए जो सवाल पूछा वो था कि ‘किस राज्य के सबसे ज्यादा राज्यपाल आगे जाकर भारत के राष्ट्रपति बने हैं? बबिता ने कहा कि उन्हें सही जवाब बिहार लग रहा है। लेकिन फिर उन्होंने शो को छोड़ने का फैसला किया क्योंकि उन्हें अपने जवाब के सही होने पर भरोसा नहीं था । बाद में अमिताभ ने उन्हें सवाल का जवाब देने को कहा जिससे वो जनता को सही जवाब बता सके। जब बबिता ने बिहार जवाब दिया तब अमिताभ ने बताया कि ये जवाब बिल्कुल सही था।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost