भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर मिली सुरंग

सीमा सुरक्षा बल ने जम्मू सेक्टर के निक्की तवी नदी क्षेत्र में एक सुरंग का पता लगाया है। यह इलाका अंतरराष्ट्रीय सीमा के बिल्कुल निकट है। बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि यह सुरंग पाकिस्तान की तरफ से शुरू होकर भारतीय भाग में जम्मू जिले में निकलती है। इस सुरंग का पता गुरुवार को उस
 

सीमा सुरक्षा बल ने जम्मू सेक्टर के निक्की तवी नदी क्षेत्र में एक सुरंग का पता लगाया है। यह इलाका अंतरराष्ट्रीय सीमा के बिल्कुल निकट है। बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि यह सुरंग पाकिस्तान की तरफ से शुरू होकर भारतीय भाग में जम्मू जिले में निकलती है। इस सुरंग का पता गुरुवार को उस वक्त लगा, जब बीएसएफ की एक टुकड़ी तवी नदी के संवेदनशील इलाके में गश्त कर रही थी।

इस सुरंग का पता चलना इसलिए खास हो जाता है क्योंकि जल्द ही अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है। आतंकी सुरंग का इस्तेमाल घुसपैठ के लिए करते हैं।

फिलहाल अधिकारियों की एक टीम यह पता लगाने में जुट गई है कि सुरंग का एक किनारा अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार कहां पर हो सकता है। सुरंग मिलने के बाद बीएसएफ ने इलाके में चौकसी बढ़ा दी है। गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 2012 से अब तक 4 सुरंगों का पता लगाया जा चुका है। वर्ष 2012 और 2014 में जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में दो सुरंगों का पता लगाया गया था। इसके अलावा 2013 में सांबा सेक्टर में एक सुरंग मिली थी।