हाथ में डंडे और हंसिया और बंदूकें लिए 30 ट्रैक्‍टर में आए 300 लोग, बिछा दी लाशें

सोनभद्र(उत्तराखंड पोस्ट) उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में घोरावल इलाके के उम्भा गांव में बुधवार को जमीनी विवाद में तीन महिलाओं समेत 9 लोगों की हत्या कर दी गई। घोरावल इलाके के उम्भा गांव में हुई इस घटना में 25 लोग घायल हुए। यहां सुबह लोग रोज की तरह अपने रोजमर्रा के काम में लगे
 

सोनभद्र(उत्तराखंड पोस्ट) उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में घोरावल इलाके के उम्भा गांव में बुधवार को जमीनी विवाद में तीन महिलाओं समेत 9 लोगों की हत्या कर दी गई। घोरावल इलाके के उम्भा गांव में हुई इस घटना में 25 लोग घायल हुए।

यहां सुबह लोग रोज की तरह अपने रोजमर्रा के काम में लगे हुए थे। तभी गांव में अचानक करीब 30 ट्रैक्‍टर- ट्राली आई जिस पर लगभग 300 लोग हाथ में डंडे और हंसिया और बंदूकें लिए थे।लोग सीधे गांव की एक 90 बीघा जमीन पर जा पहुंचे और पूरे इलाके को घेर लिया।

इस बीच उसी गांव का एक अन्य पक्ष जमीन कब्जे की खबर लगने पर अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे। यहां बहस के बाद उनमें विवाद छिड़ गया।मामला इतना बढ़ गया कि फिर बंदूकें निकालकर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। देखते ही देखते गांव में लाशें बिछ गईं। इस मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उम्भा गांव में ग्राम प्रधान ने 2 साल पहले 90 बीघे जमीन खरीदी थी। बुधवार को ग्राम प्रधान अपने समर्थकों के साथ जमीन पर कब्जा करने पहुंचा था। ग्रामीणों ने जमीन के कब्जे पर विरोध जताया जिसके बाद प्रधान पक्ष ने फायरिंग शुरू कर दी।

.हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost