अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम का ऐलान, उत्तराखंड के धाकड़ बल्लेबाज को टीम में मिली जगह

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) बीसीसीआई ने सोमवार को अंडर-19 विश्व कप 2020 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। युवा भारतीय टीम 19 जनवरी से 7 फरवरी के बीच साउथ अफ्रीका में पांचवीं बार अंडर-19 विश्व कप का खिताब अपने नाम करने उतरेगी। उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज प्रियम गर्ग को 15 सदस्यीय टीम
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) बीसीसीआई ने सोमवार को अंडर-19 विश्व कप 2020 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। युवा भारतीय टीम 19 जनवरी से 7 फरवरी के बीच साउथ अफ्रीका में पांचवीं बार अंडर-19 विश्व कप का खिताब अपने नाम करने उतरेगी।

उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज प्रियम गर्ग को 15 सदस्यीय टीम का कप्तान बनाया गया है। ध्रुव चंद जुरेल टीम के उप-कप्तान होंगे. वह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे। कुमाल कुशाग्र को भी टीम में विकेटकीपर के रूप में नामित किया गया है।

आपको बता दें कि भारत को ग्रुप ए में जापान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ रखा गया है। टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी और उन्हें चार के ग्रुप में बांटा गया है। मुंबई के यशस्वी जायसवाल के साथ दिव्यांशु सक्सेना, उत्तराखंड के शशि रावत और हैदराबाद के तिलक वर्मा भारत के प्रमुख बल्लेबाजों में शामिल हैं।

भारत अपने अंडर-19 विश्व कप खिताब का बचाव करेगा। 2018 में पृथ्वी शॉ की अगुवाई में भारत ने U-19 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर खिताब अपने नाम किया था। उस वक्त टीम के कोच पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ थे। आगामी अंडर-19 विश्व कप में भारत की संभावनाओं के बारे में बात करते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम में अच्छा संतुलन है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost