मकान में भीषण विस्फोट, 13 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) यूपी के भदोही में शनिवार को रोटहां गांव के एक पटाखा व्यवसायी के घर में विस्फोट होने से बड़ा हादसा हो गया इस हादसे में 13 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। वहीं मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट)  यूपी के भदोही में शनिवार को रोटहां गांव के एक पटाखा व्यवसायी के घर में विस्फोट होने से बड़ा हादसा हो गया इस हादसे में 13 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। वहीं मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही हैं।

जानकारी के मुताबिक भदोही-बाबतपुर मार्ग पर चौरी क्षेत्र के रोटहां गांव निवासी इरफान मंसूरी पटाखों को बनाने और बेचने का काम करता था। उसने अपने मकान में ही पटाखों की दुकान खोल रखी थी।

वहीं, मकान के पिछले हिस्से में कालीन बुनाई का कारखाना चलता था। इस दौरान मकान में अचानक भीषण विस्फोट हो गया और इससे पूरा मकान ध्वस्त हो गया है।  विस्फोट में पड़ोसी मुदस्सिर का मकान भी ध्वस्त हो गया है।

बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना भीषण था कि शवों और मकान में मौजूद सामान के चिथड़े 400 मीटर दूर तक उड़कर गिरे। आसपास के कई मकानों के शीशे चिटक गए और सड़क के दूसरी ओर स्थित 10 फ़ीट ऊंची चहारदीवारी भरभराकर गिर गई।

आशंका जताई जा रही है कि पटाखों के बारूद से यह विस्फोट हुआ है।एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। दबे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। और रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

“.Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/