तकनीक का जादूगर है ये बच्चा, सिर्फ 13 साल की उम्र में बना सॉफ्टवेयर कंपनी का मालिक

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) दुबई में रहने वाला एक 13 साल का भारतीय बच्चा अपनी सॉफ्टवेयर कंपनी चला रहा है। सुनने में ये हैरान करने वाला भले ही लगे, लेकिन ये सच्चाई है। जी हां, चार साल पहले महज 9 साल की उम्र में अपनी पहली मोबाइल एप्लीकेशन बनाने वाले आदित्यन राजेश 13 साल की
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) दुबई में रहने वाला एक 13 साल का भारतीय बच्चा अपनी सॉफ्टवेयर कंपनी चला रहा है। सुनने में ये हैरान करने वाला भले ही लगे, लेकिन ये सच्चाई है।

जी हां, चार साल पहले महज 9 साल की उम्र में अपनी पहली मोबाइल एप्लीकेशन बनाने वाले आदित्यन राजेश 13 साल की उम्र में दुबई में एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी का मालिक हैं। उनकी कंपनी दूसरों के लिए वेबसाइट डिजाइन करने का काम करती है।

केरल के छात्र आदित्यन ने केवल 9 साल की उम्र में ही अपनी पहली मोबाइल एप्लीकेशन बना ली थी। उसने मात्र 5 साल की उम्र में कंप्यूटर का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था। तकनीक के इस जादूगर ने 13 साल की उम्र में अपनी कंपनी ‘ट्रिनेट सॉल्यूशंस’ की शुरुआत की है।

आदित्यन मीडिया से बात करते हुए बताते हैं कि मेरा जन्म केरल के थिरूविला में हुआ था और जब मैं पांच साल का था तो मेरा परिवार यहां आ गया। पहली बार मेरे पिता ने मुझे बीबीसी टाइपिंग दिखाई थी। यह बच्चों के लिए एक वेबसाइट है, जहां छोटी उम्र के छात्र टाइपिंग सीख सकते हैं।

उन्होंने आगे बताया कि उनकी उम्र 18 साल होने पर वे पूर्ण रूप से कंपनी के ओनर बन पाएंगे। वे अभी एक कंपनी के हिस्सेदार की तरह काम कर रहै हैं. अभी तक उनकी टीम ने 12 क्लाइंट्स के साथ काम किया है और उन्हें अपने डिजाइन और कोडिंग की सर्विस फ्री में दी है। ट्रिनेट के कुल तीन कर्मचारी हैं जो आदित्य के स्कूल के मित्र और छात्र हैं।

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/