खुशखबरी | इस बैंक ने दी ग्राहको को बड़ी राहत, अब लोन लेना होगा सस्ता

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) HDFC बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। बैंक ने मार्जिनल कॉस्ट लेंडिंग रेट यानी एमसीएलआर में कटौती कर दी है, जिससे बैंक के ग्राहकों को लोने में राहत मिलेगी। दरअसल, HDFC ने मार्जिनल कॉस्ट लेंडिंग रेट (MCLR) में 0.05 फीसदी से 0.10 फीसदी तक की कटौती करने का
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) HDFC बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। बैंक ने मार्जिनल कॉस्ट लेंडिंग रेट यानी एमसीएलआर में कटौती कर दी है, जिससे बैंक के ग्राहकों को लोने में राहत मिलेगी।

दरअसल, HDFC ने मार्जिनल कॉस्ट लेंडिंग रेट (MCLR) में 0.05 फीसदी से  0.10 फीसदी तक की कटौती करने का ऐलान किया है। बैंक ने क्रमश: 6 महीना, 1 साल और 2 साल के MCLR में 0.05 फीसदी कटौती की है। इसके बाद इन अलग-अलग अवधि की MCLR दरें क्रमश: 8.10, 8.30 और 8.40 फीसदी हो गई हैं।

इसी तरह बैंक ने 3 साल के लिए MCLR में 0.10 फीसदी की कटौती की है। इसके बाद  बैंक के MCLR की दरें 8.50 फीसदी हो गई हैं। हालांकि ओवरनाइट, 1 महीना और 3 महीने की अवधि की दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

MCLR दरें कम होने का मतलब ये है कि एसडीएफसी बैंक के होम या ऑटो लोन की ब्‍याज दरें पहले के मुकाबले कम हो जाएंगी। अगर कोई ग्राहक बैंक के होम या ऑटो लोन की ईएमआई दे रहा है तो उसे भी ईएमआई पर राहत मिलेगी। बता दें कि बैंक की नई दरें 7 नवंबर 2019 से लागू हो गई है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost