18 महीनों में 3 लाख लोगों को रोजगार देगी ये कंपनी

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) देश में बेरोजगारी की बढ़ती समस्या के चलते अब फूड डिलीवरी करने वाले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म स्विगी ने बड़ा कदम उठाया है। कंपनी ने एलान किया है कि आने वाले 18 महीनों में वह करीब 3 लाख लोगों की भर्ती करेगी। हाल ही में स्विगी के को-फाउंडर और सीईओ हर्ष मजेटी ने
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) देश में बेरोजगारी की बढ़ती समस्या के चलते अब फूड डिलीवरी करने वाले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म स्विगी ने बड़ा कदम उठाया है। कंपनी ने एलान किया है कि आने वाले 18 महीनों में वह करीब 3 लाख लोगों की भर्ती करेगी।

हाल ही में स्विगी के को-फाउंडर और सीईओ हर्ष मजेटी ने कार्यक्रम में इस बात का एलान किया और उम्मीद जताई कि इतनी भारी संख्या में एंप्लाई की भर्ती करने के बाद वो देश की तीसरी सबसे बड़ी एंप्लॉयर के रूप में स्थापित होगी।

इस समय स्विगी के पास करीब 2 लाख से ज्यादा डिलीवरी स्टाफ हैं और आठ हजार से ज्यादा परमानेंट कॉर्पोरेट कर्मचारी हैं। अगर स्विगी 3 लाख लोगों को रोजगार देती है तो इसके एंप्लाई की संख्या बढ़कर 5 लाख हो जाएगी और इस तरह से ये देश में इंडियन आर्मी और इंडियन रेलवे के बाद सबसे ज्यादा एंप्लॉयमेंट देने वाली संस्था बन जाएगी।

हालांकि स्विगी में जॉब पाने वाले लोगों के लिए एक फर्क ये होगा कि उन्हें फुल टाइम एंप्लाई के रूप में काम नहीं मिलेगा। स्विगी में काम करने वाले लोग ज्यादातर लोग डिलीवरी स्टाफ के रूप में काम पाएंगे और इनकी परमानेंट एंप्लाई के तौर पर भर्ती नहीं होगी।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost