इन तीन बैंकों ने ग्राहकों को दिया नए साल का तोहफा, होगा ये बड़ा फायदा

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) नए साल में बैंक ऑफ बड़ौदा समेत 3 बड़े बैंकों ने ग्राहकों को तोहफा दिया है। इन बैंकों ने लोन पर ब्याज दर कम कर दी हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा ने बताया कि वह 12 जनवरी से एक महीने की अवधि के लिए अपनी एमसीएलआर दर को 7.65 फीसदी से घटाकर
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) नए साल में बैंक ऑफ बड़ौदा समेत 3 बड़े बैंकों ने ग्राहकों को तोहफा दिया है। इन बैंकों ने लोन पर ब्‍याज दर कम कर दी हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने बताया कि वह 12 जनवरी से एक महीने की अवधि के लिए अपनी एमसीएलआर दर को 7.65 फीसदी से घटाकर 7.60 फीसदी करेगा। बैंक ने बताया कि अन्य अवधि की दरें पहले जैसी ही रहेंगी।

इसी तरह बैंक ऑफ बड़ौदा में एक महीने की अवधि के लिए MCLR 7.60 फीसदी, तीन महीने के लिए 7.80 फीसदी, छह महीने के लिए 8.10 फीसदी और एक साल के ​लिए 8.25 फीसदी हो गया है।

वहीं यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने अलग-अलग मैच्‍योरिटी अवधि के लोन पर मार्जिनल कॉस्ट लेंडिंग रेट यानी एमसीएलआर आधारित ब्याज दर में 0.10 फीसदी की कमी है। बैंक की ये नई दरें 11 जनवरी (शनिवार) से लागू हैं। नए बदलाव के तहत 1 साल की अवधि के कर्ज के लिए एमसीएलआर दर 8.10 फीसदी होगी।

वहीं सार्वजनिक क्षेत्र के ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) ने विभिन्न परिपक्वता अवधि के लिए MCLR में 0.05 से 0.15 फीसदी तक की कटौती की है।

बैंक ने एक साल की एमसीएलआर को 0.15 फीसदी घटाकर 8.15 प्रतिशत किया गया है। बैंकों के इस फैसले के बाद होम या ऑटो लोन लेना पहले के मुकाबले सस्‍ता हो जाएगा। इसके साथ ही पहले से चल रही ईएमआई पर भी राहत मिलेगी।