उपराष्ट्रपति पद के लिए वेंकैया नायडू एनडीए के उम्मीदवार

नई दिल्ली [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] बीजेपी ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी संसदीय बोर्ड की यहां हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। उपराष्ट्रपति पद के लिए नायडू का मुकाबला विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी से होगा। अब जल्द ही एनडीए के
 

नई दिल्ली [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] बीजेपी ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी संसदीय बोर्ड की यहां हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

उपराष्ट्रपति पद के लिए नायडू का मुकाबला विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी से होगा। अब जल्द ही एनडीए के अन्य दलों द्वारा नायडू के नाम पर मुहर लगने की उम्मीद है। नायडू मंगलवार को उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन भरेंगे।

आंकड़ों के हिसाब से एनडीए के उम्मीदवार को जीतने में कोई दिक्कत पेश नहीं आने वाली है। अगर सबकुछ सही रहा तो नायडू देश के अगले उपराष्ट्रपति हो सकते हैं। मौजूदा उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का कार्यकाल अगले महीने समाप्त हो रहा है। अंसारी लगातार दो बार देश के उपराष्ट्रपति बने। नायडू का मुकाबला 18 विपक्षी पार्टियों के उपराष्ट्रपति पद के संयुक्त उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी से मुकाबला होगा।