दिल्ली में 8 फरवरी को होंगे चुनाव, 11 फरवरी को आएंगे नतीजे

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो गया है। दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे वहीं नतीजे 11 फरवरी को आएंगे।मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने यह जानकारी दी। मुख्य चुनाव आयुक्त ने संवाददाताओं को बताया, ‘दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो गया है। दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे वहीं नतीजे 11 फरवरी को आएंगे।मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने यह जानकारी दी।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने संवाददाताओं को बताया, ‘दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी।उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

अरोड़ा ने बताया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में विभिन्न कानून अनुपालन एजेंसियों के साथ व्यापक चर्चा की गई है जिसमें सुरक्षा से जुड़े आयाम भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव तारीख की घोषणा के बाद ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                        

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost