शक्ति परीक्षण | BJP कुछ भी दावा करे, जीत उत्तराखंड की होगी : हरीश रावत

उत्तराखंड में शक्ति परीक्षण से पहले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भगवान केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री सब हमारे साथ हैं, जनता जनार्दन भी हमारे साथ हैं। उन्होंने कहा कि सब एकजुट हैं, जो हमको सहयोग कर रहे हैं, उनका आशीर्वाद भी हमारे साथ है। भाजपा के हरीश रावत के अल्पमत में होने के दावे
 

उत्तराखंड में शक्ति परीक्षण से पहले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भगवान केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री सब हमारे साथ हैं, जनता जनार्दन भी हमारे साथ हैं। उन्होंने कहा कि सब एकजुट हैं, जो हमको सहयोग कर रहे हैं, उनका आशीर्वाद भी हमारे साथ है। भाजपा के हरीश रावत के अल्पमत में होने के दावे पर हरीश रावत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कुछ भी दावा करे लेकिन जीत उत्तराखंड की होगी। इससे पहले हरीश रावत ने घर से विधानसभा के लिए निकलने से पहले सभी देवी देवताओं का आशीर्वाद लिया और नारियल भी फोड़ा।

किसके पक्ष में हैं आंकड़े

बागी विधायकों के अयोग्य होने पर कोर्ट की मुहर लगने के बाद फ्लोर टेस्ट में 70 सीटों वाली उत्तराखंड विधानसभा में 61 सदस्यों के आधार पर वोटिंग होगी, जिससे बहुमत का आंकड़ा 32 हो जाएगा।

इस वक्त कांग्रेस के 27 विधायक हैं और बीजेपी के पास 28 विधायक, जबकि 6 विधायक पीडीएफ (3 निर्दलीय, 2 बसपा, 1 यूकेडी) के हैं। जिन पर सारा दारोमदार है।

अभी तक की स्थिति के हिसाब से देखें तो पीडीएफ ऐलान कर चुका है कि वो हरीश रावत के साथ है। वहीं बीजेपी के एक विधायक भीमलाल आर्य भी हरीश रावत के साथ खड़े नजर आ रहे हैं।

अगर कुछ बहुत बड़ी राजनीतिक ऊठापटक नहीं हुई तो इस स्थिति में कांग्रेस के 27 और पीडीएफ के 6 विधायक मिलाकर ये संख्या 33 हो जाती है, जो बहुमत (32) के आंकड़े से ज्यादा है। मतलब इस स्थिति में हरीश रावत आसानी से विश्वास मत हासिल कर सकते हैं।